Tuesday 12 December 2017

विदेशी मुद्रा व्यापार का बना आसान पीडीएफ करने के लिए शब्द


ट्रेडिंग मेड सरल मई 2008 में शामिल हो गया स्थिति: ग्रांड पॉओपॉ 1,488 डाक यह संभव हां है साल पहले जब मैं सेवानिवृत्त हुआ था, मैं कुछ करने की तलाश कर रहा था। मैं ट्रेडिंग एफएक्स के बारे में एक मुफ्त स्थानीय प्रस्तुति में भाग लिया। मेरे दिमाग ने कहा, "हम ऐसा कर सकते हैं और पैसे भी कमा सकते हैं। रेक्लिंगरक्वाट से इसलिए सभी नए लोगों के साथ यातना शुरू होती है मैंने 2,300 के लिए एक निश्चित अग्नि कार्यक्रम खरीदा सामान्य 4,000 कीमत से 1,700 की बचत आदमी। मेरे रास्ते पर मैं सोचा था कि Im यह समझना और व्यापार करना इतना कठिन था कि मैंने कभी पैसा नहीं बनाया। वास्तव में मैंने ज्यादातर समय खो दिया है जब मैंने फोन किया कि कंपनी सभी ग्रीक थीं मैंने सोचा था कि बहुत अच्छा है कि 19 साल की शिक्षा कर रही है मैंने कहा कि यह बीएस है और अन्य सिस्टम पर चला गया। पुराने चार्ट का अध्ययन करते हुए मैंने कई सालों के लिए डेमो ट्रेडिंग में बदलाव किया क्या उन्हें हर विधि में टिक किया था कुछ नियम, संकेतक था। पर amp पर मैं अंत में उन सभी के साथ तंग आ गया विचारों को याद करने से पहले साल मैं इस राशि को कर सकता हूँ तो फिर क्यों मैं अपने बट नियमित आधार पर लात मारी रही थी। कितना निराशाजनक। मुझे एक ऐसा तरीका चाहिए जो सरल था, सभी समय सीमा पर काम किया, साधारण नियम, कुछ संकेतक कि जब मेरी सरल चार्ट को देखते हुए यह सिर्फ चिल्लाया कि मुझे क्या करना चाहिए और एक विधि विकसित की गई जो कि मेरे लिए नियमित रूप से 70-80 जीत है इस पद्धति को विकसित करने में 2 साल का समय लग गया। मैं बहुत मेहनत करूंगा। देर रात और सप्ताहांत में मैं सफलता के लिए बहुत भूख लगी थी मैं 5min-15min-30min चार्ट व्यापार से नफरत करता हूँ। आपको प्रत्येक व्यापार को शुरू से अंत तक मॉनिटर करना होगा और आशा है और प्रार्थना करेंगे कि आपने सही प्रविष्टि बनाई है। मैं रात के समय संयुक्त राज्य अमेरिका ओपन और 4 घंटे के ट्रेडों के 1 3 घंटे के दौरान केवल 1hr चार्ट का व्यापार करता हूं। मैं 10:00 पैसिफिक, 2 बजे सेट अप की जांच करता हूं और 6:00 पैसिफिक के सभी 4 घंटे के ट्रेडों को बंद कर देता हूं। तुमने कभी सुबह अपने पनडुब्बी पर भटकने लगा और आप सोते समय 150 पाइप बनाते थे। आपके चेहरे पर मुस्कुराहट और आपके कदम में छोड़ने की गारंटी है। मैं बहुत सारे प्रशिक्षण चार्टों को अपने दिमाग में ले जाने के लिए पोस्ट करता हूं और यह कितना आसान है। बस अपनी आँखें, मस्तिष्क खोलें और ध्यान दें और आप शीघ्र ही पीप बना रहे होंगे आप सड़क के बारे में जानेंगे जो आपके द्वारा पिछली सीखे गए अधिकांश सामान बकवास है मैंने किया। ज्यादातर तरीकों में नियमों की सूची में सबसे चक्कर आना होगा आत्मविश्वास का निर्माण कभी नहीं अपनी प्रविष्टियों में विश्वास न होने और बाहर निकलते समय आपके पास कुछ भी नहीं है। हमारे पास ऐसे महान व्यापारियों का एक समूह है जो पहले से ही 6-8 महीने के लिए इस पद्धति का व्यापार कर रहे हैं, जो आपके सवालों के जवाब देने में आपकी मदद करेंगे। मैं अपने सभी सदस्यों के प्रति बहुत सशक्त हूं हमारे पास तनावपूर्ण धागा नहीं है कोई नाम कॉल करने की अनुमति नहीं है किसी भी समस्या को शुरू करने वाले किसी को हटा दें I अगर आपको कोई समस्या है तो मुझे प्रधानमंत्री बताएं और उसे पोस्ट न करें। यदि आपका खुश नहीं है कृपया चुपचाप पर चलें। आईडी आपके लिए समान है आप तनाव मुक्त सीखना चाहते हैं हमारे साथ शामिल हो जाएं। वास्तव में कुछ समझ नहीं सकते मुझे आपका फोन नंबर PM और फोन करने के लिए सबसे अच्छा समय और आईएल को एफएक्सडीडी डेमो चार्ट पर देखने के लिए इसे साफ़ करें ताकि हम एक ही चार्ट में देख सकें। हमारे कार्यक्रम का उपयोग करने के लिए आपको एक एमटी 4 प्लेटफॉर्म की आवश्यकता होगी। इस पद्धति की कुंजी प्रविष्टियों के लिए ट्रेडर्स डायनामिक इंडेक्स सूचक है और बाहर निकलती है। मैं एक स्टोचैस्टिक (8,3,3) सूचक भी उपयोग करता हूं इसका उपयोग केवल दिशा की पुष्टि करने के लिए किया जाता है और कुछ नहीं। हम केवल हेकेन आसि मोमबत्तियों का इस्तेमाल करते हैं वह महत्वपूर्ण है । हम चाहते हैं कि आप एक सक्रिय सदस्य बनने के लिए सवाल पूछ रहे हों, चार्ट पोस्ट करें और जब संभव हो तो टिप्पणियां करें। जब तक आप अपना आश्वासन नहीं बनाते तब तक एक डेमो खाते का कारोबार शुरू करें और उसके बाद केवल एक लाइव खाते पर स्विच करने पर विचार करें। निषिद्ध टेम्पलेट पोस्ट नीचे और अपडेट देखें। प्रश्न पूछने से पहले पूरा धागा पढ़ें। आप दुखी नहीं होंगे संकेतक के लिए पृष्ठ 2 पर पोस्ट 25 देखें। नवीनतम अपडेट: पृष्ठ 11, 156 पोस्ट करें। धन्यवाद क्लिफ एक अन्य अपडेट द्वारा Numb3rs - 42 9 - पृष्ठ 48, पोस्ट 713 अपडेट करें: पोस्ट देखें 25 टीडीआई एंप हा (एपीबी) मोमबत्तियों के लिए 14 एप 15 देखें। मई 2008 में शामिल हुए स्थिति: ग्रांड पॉओपॉ 1,488 पोस्ट मैं रात में 4hr चार्ट्स का व्यापार करना पसंद करता हूं। मेरा ब्रोकर अपने समय (पैसिफ़िक) 10 बजे नए 4 घंटे मोमबत्तियां पोस्ट करते हैं, मेरा समय 2:00 बजे और मेरे समय में 6:00। जब मैं अपना चार्ट खोलता हूं तो मेरे पृष्ठ में 8 खुले चार्ट हैं I जब मैं नई मोमबत्ती खोलता हूं, तो मैं सेट अप के लिए टीडीआई पर नज़र रखता हूं। अगर मैं एक सेट अप देखता हूं हरा सिर्फ लाल पार कर बीमार व्यापार ले लो। पुस्टर बंद करें और बिस्तर पर जाएं चार घंटे बाद (1: 50) मेरी अलार्म नई मोमबत्तियों के लिए बंद हो जाती है और मैं एक झांकना लेता हूं। अगर मैं एक नया सेट अप बीमार में देखता हूं और पिछली अलार्म के साथ सुबह 5:50 पर देखता हूं तो मेरा समय मैं उस समय सभी ट्रेडों को बंद करता हूं और सोने के लिए वापस जाता हूं 200-500 पिप्स बनाने के लिए सामान्य सप्ताह में पर्याप्त सेट अप हैं तनाव शून्य है अगर मैं किसी भी दिन का कारोबार करता हूं तो समाचार समय पर 1hr चार्ट का उपयोग करें I 5-15 मिनट चार्ट पर किसी भी विधि और किसी भी समय सीमा मुश्किल और तेज़ होती है। जहां ज्यादातर व्यापारियों को वध करने के लिए ले जाया जाता है और डीलरों को यह पता होता है कि उनके पक्ष में बाधाएं डालती हैं मैं वैसे भी चार्ट्स पर नज़र रखने से नफरत करता हूं यहां तक ​​कि अगर मैं बाजार को खो देता हूं तो मैं सफलता के साथ 4hr चार्ट का उपयोग करता हूं 4hr चार्ट कम शोर, कम सिर नकली, किसी भी खबर से कम प्रभाव है बस बहुत सारे लाभ हैं आत्मविश्वास का निर्माण करने के लिए पुराने चार्ट का अध्ययन करना है टीडीआई चाल को देखो और यह कैसे पीए पर दिखता है, इसलिए हर बार जब आप उस सेट को देखते हैं तो आपको पता चल जाएगा कि सफलता के लिए आपकी बाधाएं उच्च हैं। जनवरी 2018 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 41 डाक सभी मदद के लिए बिग आप के लिए बहुत बड़ा धन्यवाद नवंबर 2009 में शामिल हो: स्थिति 27,035 सदस्य हो सकता है यह TDI amp के लिए एक सहायक हो सकता है Heikin Ashi मई 2008 स्थिति में शामिल हो: Grand Poopaw 1,488 पदों में शामिल हुए मई 2008 स्थिति: ग्रांड पोपाव 1,488 पदों नवम्बर 2009 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 27,035 डाक मुझे नहीं पता अगर उसका अधिकार एक और हैिकिन अही संकेतक की आवश्यकता है, कृपया अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) अक्तूबर 2007 में शामिल हो गया स्थिति: सदस्य 1,099 पद आप कृपया अपने टेम्पलेट को फिर से अपलोड कर सकते हैं क्योंकि ऐसा लगता है कि जब मैंने इसे अपने चार्ट पर लोड किया था। बिगए पूर्ण पीडीएफ में जो कुछ भी है, उसे करने के लिए हमेशा से संघर्ष करना, शिकायत हो रही है। बिगई ने पर्याप्त जानकारी पोस्ट की है कि कोई भी नौकरी टीएमएस लाभदायक का उपयोग शुरू कर सकता है टाइप किया गया कितनी बार वह 6 000 घंटे में डाल दिया है आप कितने एक व्यापारी के रूप में नए या पुराने हाथ को तैयार कर सकते हैं टीएमएस के लिए सबसे नए ग्राहकों की प्रवृत्तियां वे चम्मच खाने के लिए चाहते हैं, यह बताया जाता है कि किस प्रकार का उपयोग करना है, कैसे उपयोग करना है, कब का उपयोग करना है, किसका उपयोग करना है नए सदस्यों ने चक्रबाज के बारे में पढ़ा, आँखें चमकती हुईं, किसी भी क्रॉस पर कूद कर बाहर निकल पड़े। इसे सरल रखें टीएमएस है कठिन सच्चाई यह है कि बाजार में व्यापार बहुत कठिन व्यवसाय है। कोई भी बात नहीं, कितने घंटे एक घंटे में डालते हैं, बाजारों से पैसा बनाने से कई लोग व्यापारियों के लिए पहुंच के बाहर रहेंगे। ट्रेडिंग मेड सरल 5-विधि है और कई प्रवृत्ति व्यापारिक तरीकों की तरह है। यह 5-विधि एक सरल व्यापार पद्धति है। लेकिन इस पद्धति के साथ धन व्यापार करने के लिए व्यापार के अन्य क्षेत्रों में एक व्यवसाय के रूप में बहुत अधिक काम की आवश्यकता होती है, जिसे आप सार्वजनिक मंचों में नहीं मिलेंगे। ईमानदारी एक बहुत महंगा उपहार है आप इसे सस्ती लोगों में नहीं खोजते हैं। बफ़ेट मुश्किल सच्चाई कारोबार कर रही है बाजार बहुत कठिन व्यवसाय है। कोई भी बात नहीं, कितने घंटे एक घंटे में डालते हैं, बाजारों से पैसा बनाने से कई लोग व्यापारियों के लिए पहुंच के बाहर रहेंगे। ट्रेडिंग मेड सरल 5-विधि है और कई प्रवृत्ति व्यापारिक तरीकों की तरह है। यह 5-विधि एक सरल व्यापार पद्धति है। लेकिन इस पद्धति के साथ धन व्यापार करने के लिए व्यापार के अन्य क्षेत्रों में एक व्यवसाय के रूप में बहुत अधिक काम की आवश्यकता होती है, जिसे आप सार्वजनिक मंचों में नहीं मिलेंगे। ईमानदारी एक बहुत महंगा उपहार है आप पाते हैं अभ्यस्त हाय एमा अच्छा फिर से वापस आओ मैं अपने व्यापार के इतिहास के बाद सभी poeple मुझे विपरीत नहीं पोस्ट कर रहा हूँ लेकिन वे समझ नहीं पा रहे हैं कि मैं अंग्रेजी नहीं लिख सकता हूं वे सभी तरह से मुझे व्यापार का विस्तार बताते हैं मैं अपने व्यापार expian नहीं कर सकते अच्छा मेरे अंग्रेजी उर verry अच्छा टीचर emma अब मेरा व्यापार अच्छा हो रहा है मेरी AU शॉट टीपी अब सप्ताह व्यापार पर। धन्यवाद फिर से वापस आइए अटैचमेंट इमेज (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) अब, मुझे पता है कि टेम्प्लेट से कुछ बिंदु पर मूल स्टोचैक्टिक्स हटा दिए गए थे। मूल रूप से यह वहां था और बिग ई ने वर्तमान कदम की पुष्टि के लिए इसका इस्तेमाल किया था। जनवरी, बिगई ने टीएमएस से स्टॉच को कभी नहीं हटाया वह दिशा की पुष्टि के लिए हर समय इस्तेमाल किया। BigE full. pdf में एक शब्द खोज या एफएफ में एक शब्द खोज करें। इस फोरम में सदस्यों ने स्टॉच को हटा दिया, स्नैरलजैक ने स्टॉच को छोड़ना शुरू किया और टीडीआई पर रिले एकमात्र था। वह है जहां यह शुरू किया जहां तक ​​मैं एफएफ में अनुसंधान कर सकता हूं बिग ने टीएमएस से स्टॉच को हटाने के लिए स्नैरलजैक को कभी भी धक्का नहीं दिया। Emmanuel7788 और शायद सबसे अधिक इस विषय पर अधिक जानकारी साझा करेंगे। मैं टीएमएस के बारे में थोड़ा जानता हूं आम तौर पर इसका आधा हिस्सा गलत होता है, बिगई ने कभी टीएमएस से स्टॉच नहीं हटाया। वह दिशा की पुष्टि के लिए हर समय इस्तेमाल किया। BigE full. pdf में एक शब्द खोज या एफएफ में एक शब्द खोज करें। इस फोरम में सदस्यों ने स्टॉच को हटा दिया, स्नैरलजैक ने स्टॉच को छोड़ना शुरू किया और टीडीआई पर रिले एकमात्र था। वह है जहां यह शुरू किया जहां तक ​​मैं एफएफ में अनुसंधान कर सकता हूं बिग ने टीएमएस से स्टॉच को हटाने के लिए स्नैरलजैक को कभी भी धक्का नहीं दिया। Emmanuel7788 और शायद सबसे अधिक इस विषय पर अधिक जानकारी साझा करेंगे। धन्यवाद मुझे सुधारने के लिए Tekkie मैंने इसे धागा में कहीं और गलत पढ़ा होगा। उसके लिए खेद है। वैसे भी, मेरे चार्ट पर हमेशा स्टेचैस्टिक्स होते हैं जैसे बिग ई ने बताया। पहले अपने बारे में ज्ञान आता है, फिर एक प्रणाली आती है जनवरी, बिगई ने टीएमएस से स्टॉच को कभी नहीं हटाया वह दिशा की पुष्टि के लिए हर समय इस्तेमाल किया। BigE full. pdf में एक शब्द खोज या एफएफ में एक शब्द खोज करें। इस फोरम में सदस्यों ने स्टॉच को हटा दिया, स्नैरलजैक ने स्टॉच को छोड़ना शुरू किया और टीडीआई पर रिले एकमात्र था। वह है जहां यह शुरू किया जहां तक ​​मैं एफएफ में अनुसंधान कर सकता हूं बिग ने टीएमएस से स्टॉच को हटाने के लिए स्नैरलजैक को कभी भी धक्का नहीं दिया। Emmanuel7788 और शायद सबसे अधिक इस विषय पर अधिक जानकारी साझा करेंगे। उद्धरण JanCeulemans9378477 मुझे सुधारने के लिए धन्यवाद Tekkie मैंने इसे धागा में कहीं और गलत पढ़ा होगा। उसके लिए खेद है। वैसे भी, मेरे चार्ट पर हमेशा स्टेचैस्टिक्स होते हैं जैसे बिग ई ने बताया। उद्धरण Stochastics सूचक का उपयोग टीडीआई संकेत (पोस्ट 261 और पोस्ट 647) की पुष्टि करना है। यह 5-विधि का मूल है हालांकि, अधिक व्यापारिक अनुभव और एपीबीए मोमबत्तियों के पीए का इस्तेमाल करते हुए मूल्य गति के बेहतर पठन के साथ, एक स्टेचैस्टिक को छोड़ सकता है क्योंकि यह टीडीआई या आरएसआई के समान ही दिखाता है। बिग ई से ली गई इस प्रशिक्षण चार्ट को देखें, पिछली पोस्ट 10,736 वह ऊर्ध्वाधर लाल रेखाओं के साथ चिह्नित सेटअप मोमबत्तियों का अध्ययन करें महत्व का क्रम क्या है - एपीबी मोमबत्तियों का उपयोग करते हुए पीए - टीडीआई पार और कीमत की गति की पुष्टि करने के लिए बाउंस (टीडीआई संकेत)। - स्टोच को टीडीआई संकेत की पुष्टि करना है संलग्न छवि (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) बस ध्यान दें कि चार्ट में टीडीआई रेड ग्रीन ताज़ा है, इसलिए वास्तविक रीयलटाइम स्थिति रीयलटाइम बाजार की स्थिति में अलग दिख सकती है। यह एक कारण है कि मैं सभी backtesting के लिए TDI रीयलटाइम संस्करण का उपयोग क्यों करता हूं और जब लाइव ट्रेडिंग संपादित करें: मुझे उन दो महत्वपूर्ण पदों पर हाइलाइट करना होगा- 261 और 647. ईमानदारी एक बहुत ही महंगा उपहार है आप इसे सस्ती लोगों में नहीं खोजते हैं। शेयर, विदेशी मुद्रा और विकल्प ट्रेडिंग के लिए बफ़ेट फ्री ईपुस्तक अमेरिकी सरकार ने अस्वीकरण की आवश्यकता - कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन विकल्पों, वायदा और प्रतिभूतियों सहित किसी भी प्रकार के व्यापारिक वित्तीय साधनों में बड़े संभावित पुरस्कार हैं, बल्कि बड़े संभावित जोखिम भी हैं। आपको विकल्प, वायदा और शेयर बाजारों में निवेश करने के लिए जोखिमों से अवगत होना चाहिए और उन्हें स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए। पैसे के साथ व्यापार न करें जो आप खो सकते हैं इस प्रशिक्षण की वेबसाइट न तो एक वकील है और न ही खरीदें एसईएल विकल्प, वायदा या प्रतिभूतियों की पेशकश है। कोई भी प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है कि आपके द्वारा प्राप्त की जाने वाली कोई भी जानकारी या इस वेबसाइट पर चर्चा किए गए मुनाफे या हानियों के समान होने की संभावना है। किसी भी व्यापार प्रणाली या कार्यप्रणाली का पिछला प्रदर्शन भविष्य के परिणामों का संकेत नहीं है। कृपया सामान्य ज्ञान का उपयोग करें यह साइट और सभी सामग्री केवल शैक्षणिक और अनुसंधान उद्देश्यों के लिए हैं किसी भी वित्तीय साधन में अपने पैसे का निवेश करने से पहले कृपया एक सक्षम वित्तीय सलाहकार की सलाह लीजिए। एनएफए और सीटीएफसी अनिवार्य अस्वीकरण: विदेशी मुद्रा बाजार में ट्रेडिंग एक चुनौतीपूर्ण अवसर है जहां औसत से अधिक रिटर्न शिक्षित और अनुभवी निवेशकों के लिए उपलब्ध हैं जो औसत जोखिम को ऊपर उठाने के लिए तैयार हैं। हालांकि, विदेशी मुद्रा (एफएक्स) व्यापार में भाग लेने का निर्णय लेने से पहले, आपको सावधानी से अपने निवेश उद्देश्यों, अनुभव के स्तर और जोखिम की भूख पर विचार करना चाहिए। पैसे का निवेश न करें जो आप खोना नहीं कर सकते। सीएफटीसी नियम 4.41 - हाइपोथेटिक या समेकित निष्पादन परिणामों में कई सीमाएं हैं वास्तविक कार्यक्षमता रिकॉर्ड न करें, सिम्युलेटेड परिणाम वास्तविक व्यापार का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। इसके अलावा, ट्रेडों को निष्पादित नहीं किए जाने के बाद, परिणामों के तहत या प्रभाव के लिए मुआवजा दिया जा सकता है, यदि किसी भी तरह के बाजार के कारक, जैसे कि लिक्विडिटी की कमी नहीं है। आम तौर पर सिम्युलेटेड ट्रेडिंग प्रोग्राम भी इस तथ्य के प्रति विषय हैं कि उन्हें हिंदशाह के लाभ के साथ तैयार किया गया है। किसी भी प्रथा से कोई प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है या ऐसा दिखाने के लिए समान रूप से लाभ या हानि प्राप्त करने के लिए संभव है। कमाई का अस्वीकरण: हर प्रयास को इस उत्पाद का सटीक रूप से प्रतिनिधित्व किया गया है और इसके संभावित। वहाँ कोई गारंटी नहीं है कि आप इस वेबसाइट के साथ प्रदान की गई तकनीकों और विचार या सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर किसी भी धन अर्जित करेंगे। इस पृष्ठ में दिए गए उदाहरणों को वादे के वादे या गारंटी के रूप में नहीं बताया जाता है। कॉपीराइट 2017 डे ट्रेडिंगकॉच फॉर डमीस फुल बुक पीडीएफ के लिए विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग डमीस फॉरेन फॉर डमीस फ्री ईबुक: विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग में पैसा कैसे बनायें सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा ब्रोकर वर्तमान में हम इस ब्रोकर पर व्यापार करते हैं। कई विदेशी मुद्रा प्लेटफार्मों का परीक्षण करने के बाद हम इसे एक सबसे अच्छे रूप में देखते हैं। क्या फर्क पड़ता है एक अनूठी विशेषता है जो हमें मंच पर सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले व्यापारियों की रणनीतियों और ट्रेडों को देखने और प्रतिलिपि बनाने की अनुमति देती है। आप वास्तव में प्रत्येक चाल को quotiguruquot व्यापारियों को देख सकते हैं। यह विधि हमारे लिए अच्छी तरह से काम करती है। चूंकि हमने इस ब्रोकर पर व्यापार शुरू कर दिया है, इसलिए हमने हमारे पूर्व ब्रोकरों की तुलना में हमारे सफल ट्रेडों और मुनाफे में वृद्धि देखी है। आप उन्हें चेक कर सकते हैं। यहाँ है कि आप फॉरेन मुद्रा ट्रेडिंग में पैसे कैसे कमा सकते हैं इस पुस्तक का उद्देश्य आपको दिखाता है कि कैसे पैसा बनाने के लिए मुद्राएं दुनिया भर में हजारों लोग, विदेशी मुद्रा व्यापार कर रहे हैं और कई पैसे कमा रहे हैं। क्यों नहीं आप विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू करने की जरूरत है एक कंप्यूटर और एक इंटरनेट कनेक्शन है। आप इसे अपने घर के आराम से, अपने खाली समय में अपना दिन नौकरी छोड़ने के बिना कर सकते हैं। कृपया ध्यान दें कि जब विदेशी मुद्रा आपकी पूंजी जोखिम पर है। और आपको शुरू करने के लिए एक बड़ी रकम की ज़रूरत नहीं है, तो आप शुरू में कम से कम राशि के साथ व्यापार कर सकते हैं या बेहतर कर सकते हैं, तो आप किसी भी जमा राशि के बिना एक डेमो खाते के साथ अभ्यास करना शुरू कर सकते हैं। मुद्रा विदेशी मुद्रा भी शुरुआती वित्तीय व्यापार के साथ सफल होने का अवसर की अनुमति देता है। दरअसल लोगों के पास न्यूनतम वित्तीय ट्रैक रिकॉर्ड है जो आसानी से ऑनलाइन मुद्राओं को व्यापार करने के तरीके सीखने से पैसा कमा सकता है। इस पुस्तक में मुद्रा व्यापार के साथ-साथ व्यापार में सफलता हासिल करने के लिए रणनीतियों की आवश्यकता होती है। इस पुस्तक को पढ़ते समय आप पाएंगे कुछ ऐसे विषय हैं: विदेशी मुद्रा व्यापार की सफलता के लिए एकल सबसे महत्वपूर्ण कारक - अपने जोखिमों पर इसे अनदेखा करें ऐसे विचारों की प्रतिलिपि बनाना आसान, आसान है जो आपके व्यापार को जीतने की संभावना बढ़ाएंगे। आपको मुद्रा व्यापार में सफल होने की आवश्यकता है। विदेशी मुद्रा व्यापार के फायदे आपकी जोखिम को कम करने और आपकी पूंजी का संरक्षण करने में आपकी मदद करने के लिए प्रभावी जोखिम प्रबंधन रणनीतियों। सफल वित्तीय विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए महत्वपूर्ण कारक विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों और प्रवेश और निकास संकेतों का विकास कैसे करें जो काम करते हैं आपके व्यापारिक सफलताओं को बेहतर बनाने में आपकी सहायता करने के लिए आसान-से-आने वाली युक्तियों की एक सूची यह सब और बहुत अधिक सामग्री सारणी: 1. विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग में पैसा बनाना 2. विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग क्या है 3. कैसे करेंटेस्ट लॉस्क्वॉट के साथ नुकसान नियंत्रण कैसे करें 4. हेजिंग के लिए विदेशी मुद्रा का उपयोग कैसे करें 5. अन्य निवेश परिसंपत्तियों पर विदेशी मुद्रा के फायदे 6. मूल विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति 7. विदेशी मुद्रा व्यापार जोखिम प्रबंधन 8. आप विदेशी मुद्रा में सफल होने की क्या आवश्यकता है 9. तकनीकी विश्लेषण विदेशी मुद्रा व्यापार की सफलता के लिए एक उपकरण के रूप में 10. एक विदेशी मुद्रा रणनीति और प्रवेश और निकलें सिग्नल विकसित करना 11. मिठाई के लिए कुछ ट्रेडिंग टिप्स विदेशी मुद्रा व्यापार विदेशी क्या है मुद्रा, जिसे प्रचलित विदेशी मुद्रा या एफएक्स के रूप में जाना जाता है, ओवर-द-काउंटर (ओटीसी) मार्केटप्लेस पर एक निश्चित व्यापार मूल्य पर दूसरे के लिए एक मुद्रा का व्यापार है। विदेशी मुद्रा निश्चित तौर पर दुनिया का सबसे अधिक कारोबार होता है, प्रत्येक दिन US4 ट्रिलियन से अधिक का औसत कारोबार होता है। इसकी तुलना न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से करें, जिसकी रोज़ाना लगभग यूएस -70 बिलियन है और यह बहुत स्पष्ट है कि विदेशी मुद्रा बाजार निश्चित रूप से दुनिया का सबसे बड़ा वित्तीय बाजार है। संक्षेप में, विदेशी मुद्रा मुद्रा व्यापार एक साथ एक दूसरे की बिक्री करते हुए एक विदेशी मुद्रा खरीदने के साथ-साथ मुख्य रूप से अटकलों के उद्देश्य के लिए कार्य करता है अर्थशास्त्र और भू-राजनीति जैसे कारकों की विविधता के परिणामस्वरूप विदेशी मुद्रा मूल्यों में वृद्धि (सराहना) और एक दूसरे की ओर गिरावट (गिरावट) बढ़ जाती है एफएक्स व्यापारियों का सामान्य उद्देश्य भविष्य में एक विदेशी मुद्रा के मूल्य में इन प्रकार के परिवर्तनों से पैसा बनाने के लिए सक्रिय रूप से अनुमान लगा रहा है कि किस तरह से विदेशी मुद्रा दरों में बदलाव की संभावना है। अधिकांश वित्तीय बाजारों के विपरीत, ओटीसी (ओवर-द-काउंटर) मुद्रा बाजारों में दुनिया भर में कंपनियों, वित्तीय संस्थानों और व्यक्तियों द्वारा हर दिन कोई भी भौतिक स्थान या मुख्य आदान-प्रदान नहीं होता है और 24 घंटे का कारोबार करता है। इस वजह से, मुद्रा दर लगातार बढ़ रही हैं और एक दूसरे के मूल्य में गिर रही हैं, जिससे कई व्यापारिक विकल्प उपलब्ध हैं। विदेशी मुद्रा की लोकप्रियता के बारे में महत्वपूर्ण तत्वों में से एक यह तथ्य है कि मुद्रा व्यापार बाजार आमतौर पर रविवार की शाम से 24 घंटे प्रतिदिन शुक्रवार की रात तक उपलब्ध होते हैं ख़रीदना और बिक्री घड़ी के अनुसार, सोमवार की सुबह वेलिंगटन, न्यूजीलैंड में शुरू हुई, टोक्यो और सिंगापुर से आगे बढ़ने वाली एशियाई व्यापार के लिए लंदन जाने और न्यूयॉर्क में शुक्रवार की शाम को समाप्त होने से पहले। तथ्य यह है कि कीमतों में 24 घंटों के दैनिक सौदे के लिए उपलब्ध हैं, यह सुनिश्चित करता है कि मूल्य गैपिंग (जब भी कीमत एक स्तर से दूसरे के बीच में कोई ट्रेडिंग नहीं होती है) कम होती है और यह सुनिश्चित करता है कि व्यापारियों को हर बार उनकी इच्छा की स्थिति में ले जाया जा सकता है हालांकि, वास्तविकता में विशेष रूप से ख़ाली अवसर हैं, जब वॉल्यूम उनके दैनिक औसत से कम होती हैं जो बाजार के विस्तार को चौड़ा कर सकती हैं। विदेशी मुद्रा एक लीवरेज (या मार्जिन) आइटम है, जिसका अर्थ है कि आपको बस विदेशी मुद्रा व्यापार को स्थापित करने के लिए अपनी स्थिति के पूर्ण मूल्य के एक छोटे प्रतिशत में रखना आवश्यक है। इस वजह से, आपके प्राथमिक पैसा खर्च से लाभ, या नुकसान की संभावना पारंपरिक व्यापार से काफी अधिक है। मुद्राओं को तीन अक्षर प्रतीकों द्वारा निर्दिष्ट किया जाता है सबसे अधिक व्यापारिक मुद्राओं में से कुछ के लिए मानक प्रतीकों हैं: USD संयुक्त राज्य अमेरिका डॉलर सीएडी कैनेडियन डॉलर जीबीपी ब्रिटिश पाउंड जेपीवाई जापानी येन AUD ऑस्ट्रेलियाई डॉलर एसएचएफ स्विस फ़्रैंक विदेशी मुद्रा लेनदेन जोड़े में उद्धृत किए गए हैं क्योंकि आप एक मुद्रा बेचते समय एक मुद्रा खरीद रहे हैं। पहली मुद्रा आधार मुद्रा है और दूसरी मुद्रा बोली मुद्रा है। कीमत, या दर, जो उद्धृत है, पहली मुद्रा की एक इकाई खरीदने के लिए आवश्यक दूसरे मुद्रा की राशि है। उदाहरण के लिए, अगर EURUSD के पास 1.2327 की पूछताछ मूल्य है, तो आप 1.2327 यूएस डॉलर के लिए एक यूरो खरीद सकते हैं। तथाकथित बड़ी कंपनियों है, जिसके लिए करीब 75 विदेशी मुद्रा पर सभी मार्केट ऑपरेशंस आयोजित किए जाते हैं: EURUSD, GBPUSD, USDCHF, और USDJPY जैसा कि हम देखते हैं, सभी मुद्रा जोड़े में अमेरिकी डॉलर का प्रतिनिधित्व किया जाता है, इस प्रकार, अगर एक मुद्रा जोड़ी में अमेरिकी डॉलर शामिल है, तो यह जोड़ी एक प्रमुख मुद्रा जोड़ी माना जाता है। जो जोड़े में अमेरिकी डॉलर शामिल नहीं हैं, उन्हें क्रॉस-कैरेक्शन जोड़े या क्रॉस रेट कहते हैं। निम्नलिखित क्रॉस रेट सबसे अधिक सक्रिय रूप से कारोबार कर रहे हैं: एनजेडडीजेपीवाई कीवी-येन आपको विदेशी मुद्रा की घटनाओं के बारे में कुछ ऐतिहासिक विदेशी मुद्रा घटनाओं के बारे में एक स्वाद देने के लिए। ब्रिटिश पाउंड से जुड़े विदेशी मुद्रा बाजार में सबसे दिलचस्प आंदोलनों में से एक 16 सितंबर, 1 99 2 में हुई थी। उस दिन को ब्लैक बुधवार के रूप में ब्रिटिश पौंड के सबसे बड़े गिरावट के रूप में जाना जाता है। यह ज्यादातर GBPDEM (ब्रिटिश पाउंड बनाम ड्यूशमार्क) और GBPUSD (ब्रिटिश पाउंड बनाम अमेरिकी डॉलर) मुद्रा जोड़े में देखा गया था। नवंबर से दिसंबर 1 99 2 की अवधि में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले ब्रिटिश पाउंड का पतन 25 (2.01 से 1.51 GBPUSD) के बीच हुआ था। इस उद्धरण संकट के सामान्य कारणों को कहा जाता है कि यूरोपीय मुद्रा प्रणाली में ग्रेट ब्रिटेन की फिक्स्ड विनिमय दर गलियारों के साथ हाल ही में संसदीय चुनाव पारित किए जाने के कारण ब्रिटिश औद्योगिक उत्पादन में कमी आई है, जो बैंक ऑफ इंग्लैंड को ड्यूशमार्क के लिए समानता दर , साथ ही निवेशकों के नाटकीय बहिर्वाह भी। इसी समय, मुनाफे की कमी के कारण, जर्मन मुद्रा बाजार ब्रिटिश की तुलना में अधिक आकर्षक हो गया। आखिरकार, सट्टेबाज़ डूचेमार्क और अमेरिकी डॉलर के लिए पाउंड बेचने की दौड़ में थे। इस मुद्रा संकट का नतीजा इस प्रकार था: 10 से 15 साल तक ब्रिटिश ब्याज दर में तेज वृद्धि, ब्रिटिश सरकार को पाउंड अवमूल्यन स्वीकार करना था और यूरोपीय मुद्रा प्रणाली से अलग होना था। नतीजतन, पौंड फ्लोटिंग एक्सचेंज दर पर लौट आया। एक और पेचीदा मुद्रा जोड़ी अमेरिकी डॉलर बनाम जापानी येन (यूएसडीजेपीवाई) है। अमेरिकी डॉलर और जापानी येन EURUSD और GBPUSD के बाद सबसे अधिक व्यापारित मुद्रा जोड़े की सूची में तीसरा है। यह एशिया में सत्र के दौरान सबसे सक्रिय रूप से कारोबार किया जाता है इस जोड़ी की चालें आम तौर पर USDJPY जोड़ी को चिकनी कर देती हैं जो जल्दी से वित्तीय बाजारों के जोखिम में बढ़ोतरी के लिए प्रतिक्रिया करता है। 80 के दशक के मध्य से येन रेटिंग अमेरिकी डॉलर से सक्रिय रूप से बढ़ने लगे। 90 के दशक के शुरुआती दिनों में जापान में एक समृद्ध आर्थिक विकास एक ठहराव में बदल गया, बेरोजगारी में आय में वृद्धि हुई और मजदूरी में गिरावट आई और साथ ही साथ जापानी आबादी का जीवन स्तर भी गिरा। और 1 99 1 की शुरुआत से, इसने जापान में कई वित्तीय संगठनों के दिवालिया होने का कारण बना। एक परिणाम के रूप में, टोक्यो स्टॉक एक्सचेंज के उद्धरण ढह गए, एक येन अवमूल्यन हुआ, उसके बाद, विनिर्माण कंपनियों के बीच दिवालिया होने की एक नई लहर शुरू हुई। 1995 में, USDJPY जोड़ी का ऐतिहासिक निम्न -79.80 दर्ज किया गया था। ऊपर 1 997-199 8 के वर्षों में एक एशियाई संकट शुरू हुआ जिसने येन दुर्घटना का नेतृत्व किया। इसका परिणाम येन-अमेरिकी डॉलर युगल से 115 येन से एक अमेरिकी डॉलर से 150 तक हो गया। वैश्विक आर्थिक संकट ने मानवीय गतिविधियों के लगभग सभी क्षेत्रों को छुआ। विदेशी मुद्रा मुद्रा बाजार कोई अपवाद नहीं था। हालांकि, विदेशी मुद्रा सहभागियों (केंद्रीय बैंक, वाणिज्यिक बैंक, निवेश बैंक, दलाल और डीलर, पेंशन फंड, बीमा कंपनियां और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियां) एक कठिन स्थिति में थी, विदेशी मुद्रा बाजार सफलतापूर्वक काम करना जारी रखता है, यह पहले से कहीं ज्यादा स्थिर और लाभदायक है । 2007 के वित्तीय संकट ने दुनिया के मुद्राओं के मूल्यों में भारी बदलाव किए हैं संकट के दौरान येन ने अन्य सभी मुद्राओं के मुकाबले सबसे ज्यादा मजबूती की। न तो अमेरिकी डॉलर, न ही यूरो, लेकिन येन व्यापारियों के लिए सबसे विश्वसनीय मुद्रा साधन साबित हुए। इस तरह के सुदृढ़ीकरण के कारणों में से एक यह तथ्य है कि व्यापारियों को मौद्रिक अराजकता के बीच एक अभयारण्य खोजने के लिए आवश्यक है। अन्य मुफ्त पीडीएफ ईबुक डाउनलोड जो बिज़ पब्लिशिंग से उपलब्ध हैं: सस्ती कार बीमा: आपकी कार बीमा लागत को कैसे स्लैश करें - अपनी लागतों में कटौती और सर्वश्रेष्ठ ऑटो बीमा उद्धरण प्राप्त करने के लिए कदम गाइड द्वारा एक कदम कैसे एक व्यवसाय शुरू करने के लिए: एक छोटे से व्यवसाय शुरू करने के लिए कदम गाइड द्वारा एक कदम बिजनेस प्लान खाका: पूरा भराव में ब्लांक नमूना व्यापार योजना प्रस्ताव अपने नेतृत्व और प्रबंधन कौशल में सुधार कैसे करें: व्यापार प्रबंधकों के लिए प्रभावी रणनीतियां लघु व्यवसाय प्रबंधन: सफलता के लिए आवश्यक सामग्री शुरुआती के लिए विदेशी मुद्रा: विदेशी मुद्रा व्यापार में पैसा कैसे बनाएं फेसबुक मार्केटिंग: 111 ग्रेट टिप्स एंड आईडियाज प्रूइड टू किक-स्टार्ट फॉरेन मार्केटिंग इंटरनेट बिजनेस सिक्योरिटी फॉर्मूला: लिटिल गाइ के लिए वाइड वाइड टू द किलिंग ऑन ऑनलाइन होम इक्विटी लोन: सर्वश्रेष्ठ होम इक्विटी लोन डील कैसे प्राप्त करें पैसे ऑनलाइन बनाओ: सरल रणनीति ने मुझे इंटरनेट मिलियनेयर बना दिया बंधक तथ्य: सर्वश्रेष्ठ गृह ऋण सौदे कैसे प्राप्त करें Payday ऋण और नकद अग्रिम: पेशेवरों और विपक्ष - से बचने के लिए गलतियां और जाल बंधक पुनर्वित्त: सर्वश्रेष्ठ बंधक पुनर्वित्त डील कैसे प्राप्त करें सामाजिक सुरक्षा विकलांगता लाभ: त्वरित अनुमोदन कैसे प्राप्त करें इंटरनेट मार्केटिंग: अमेजिंग फॉर्मूला जो आपकी वेबसाइट को मिलियन डॉलर कैश मशीन में बदल देगा। साइडबार: आपको हमारी कार बीमा जानकारी अनुभाग में आने के लिए आमंत्रित किया गया है, जिसमें लेखों की एक सूची है, जो आपको अपने मोटर वाहन उद्धरणों पर सैकड़ों डॉलर बचा सकता है। पूर्ण कवरेज ऑटो बीमा में आपको सस्ते उद्धरण पाने के लिए मददगार सुझाव मिलेंगे छोटे शब्दों पर सस्ते उद्धरण पाने के बारे में जानकारी के लिए एक महीने की कार बीमा और अल्पावधि कार बीमा भी देखें। पहली बार चालकों की जानकारी के लिए नए ड्राइवरों के लिए सस्ती कार बीमा दिखाई देता है। परिपक्व महिलाओं के लिए सस्ती प्रीमियम दर प्राप्त करने के बारे में कोई समस्या नहीं है, यहां देखें, 25 से अधिक बूढ़े लोगों के लिए कम ऑटो बीमा। अगर आपको आधा साल की अवधि में दिलचस्पी है तो विषय पर उपयोगी टिप्स के लिए 6 महीने की कार बीमा देखें। युवा चालकों के लिए अधिक अनुकूल प्रीमियम लागतों के बारे में कैसे पता चलता है कि 21 वर्ष से कम उम्र के लिए कार बीमा और मोटर कार बीमा 21 साल के लिए और 25 साल से कम उम्र के पुरुष और महिला के लिए वाहन बीमा। यहां ड्राइवरों की एक और सूची उपयोगी लेख है, क्योंकि कोई जमा प्रीमियम भुगतान के बारे में उपयोगी टिप्स के लिए कोई भी जमा राशि के साथ कार बीमा नहीं दिखता है और कम लागत वाली दलालों, एजेंटों और कंपनियों की सूची के लिए कोई भी जमा कंपनियों के साथ कार बीमा नहीं दिखता है निम्नलिखित जानकारीपूर्ण लेख पढ़ें यदि आप अपने परिवार में युवा ड्राइवरों के लिए बेहतर दरों की तलाश कर रहे हैं, युवा चालकों के लिए सस्ती वाहन बीमा। अब, कम उद्धरण पाने के नए तरीकों की खोज के लिए सामान्य कार बीमा पर जाना इस लेख को पढ़ें यदि आपकी उच्च जोखिम वाली कार बीमा जानकारी के बाद यहां एक निःशुल्क पुस्तक है जो आपकी ऑटोमोबाइल बीमा लागत को कम करने के लिए आपके लिए आवश्यक सभी जानकारी को कवर करती है। पहली बार चालक पर बेहतर सौदा कैसे हो रहा है बस लिंक पर क्लिक करें एक बार जब आप कई उद्धरण प्राप्त करते हैं तो मूल्य तुलना कार्यपत्रक का उपयोग करें ताकि आप सेब की तुलना में सेब की तुलना कर सकें। यह एक समय आ सकता है कि आप अपनी नीति को रद्द करने में दिलचस्पी ले सकें, इस अनुच्छेद का उपयोग इस प्रकार करें कि यह कैसे करना है। हमारे ड्राइवर बीमा हब पृष्ठ में उन गाइडों की एक सूची है जो निश्चित रूप से आपकी नीति दरों को कम करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। उन लोगों के लिए जो कम अवधि नीति के लिए सस्ते उद्धरण चाहते हैं, इस लेख को पढ़ें। और यहां युवा ड्राइवरों और अस्थायी बीमा जैसे विशेष रुचि समूहों के लिए सुझाव और सलाह दी गई है। यदि आपके परिवार में पहले चालक हैं तो सस्ती उद्धरण पाने के लिए उपयोगी सलाह के लिए यहां देखें। अन्य प्रकार की नीतियों में निम्न शामिल हो सकते हैं: कोई जमा कार बीमा, मासिक भुगतान नहीं करते युवा चालकों के लिए क्लासिक कारों का बीमा। एमए निवासियों और पीए निवासियों के लिए सस्ता उद्धरण महिला ड्राइवरों के लिए बेहतर उद्धरण देयता बीमा पर बेहतर सौदे प्राप्त करना नए ड्राइवरों के लिए अच्छी दरों का पता लगाने कैसे के बारे में अगर आप वेतन में रुचि रखते हैं जब आप ऑटो बीमा जाते हैं हां तो आपके लिए एक गाइड है और यहां कार बीमा कंपनियों की सूची सबसे सस्ता है और यह सूची आपको प्रीमियम की गणना करने के एक तरीके से समाप्त होती है अस्वीकरण: यद्यपि यह सुनिश्चित करने के लिए हर प्रयास किया जाता है कि इस वेबसाइट की सामग्री सही है, वेबसाइट लैंडस्केप के लिए प्रदान की जाती है और बिज़्मोव इस पर मिली जानकारी की सटीकता या पूर्णता के संबंध में कोई प्रतिनिधित्व या वारंटी नहीं देता है। हालांकि इस साइट की सामग्री सद्भावना में प्रदान की जाती है, हम यह नहीं मानते कि जानकारी को आज तक रखा जाएगा, सच्चा होना और भ्रामक नहीं होना चाहिए या यह साइट हमेशा (या कभी) उपयोग के लिए उपलब्ध होगी। इस वेबसाइट पर कुछ भी पेशेवर सलाह या एक औपचारिक सिफारिश का गठन करने के लिए नहीं लिया जाना चाहिए और हम सामग्री और इस साइट के उपयोग से संबंधित सभी अभ्यावेदन और वारंटी को बाहर निकालते हैं। Bizmove द्वारा कॉपीराइट प्रतिलिपि सर्वाधिकार सुरक्षित।

No comments:

Post a Comment